तेल का खेल

क्या आपने कभी विचार किया कि सिंगदाना १३५ रू किलो है और एक लिटर तेल के उत्पादन में २.५ किलो सिंगदाना लगता है। फिर तेल १५०, १७० या १८० रु लिटर कैसे?

हम सभी सस्ते के चक्कर में स्वास्थ्य के लिए बहुत बहुत घातक पाम ऑयल और ज़हरीली केमिकल से भरे तेल का सेवन खुद को व परिवार को भी रोज कराते हैं और बाद में हार्ट,लिव्हर, किडनी, लंग्स, डायबिटीज के इलाज में प्रियजनों को बचाने आधी या कई बार सारी संपत्ति झोंक देते हैं।
ये कहा कि समझदारी है?
हमारे,’ अच्छा खाते रहे,स्वस्थ रहे ‘ मिशन में आप भी शामिल होकर पुरे परिवार को भी स्वस्थ बनाए।

हम शिवकमल बहुदेशीय महिला फाउंडेशन/शिवकमल गोरक्षन ने अमरावती/अकोला जिले, (विदर्भ क्षेत्र) महाराष्ट्र (किसानों की आत्मघाती बेल्ट) में युवा किसानों, महिलाओं और युवा उद्यमियों को बनाने के लिए एक पहल शुरू की है।

हम किसानों, ग्रामीण शहरी महिलाओं और युवाओं को छोटे पैमाने के उद्योगों के निर्माण में मार्गदर्शन, प्रशिक्षण और सहायता प्रदान करते हैं।

हाल ही में हमने/हमारे उद्यमियों ने अकोला जिले में 4 कच्ची घानी/कोल्ड प्रेस्ड मूंगफली तेल उत्पादक इकाइयां शुरू की हैं। इसकी प्रति माह 16000 लीटर कोल्ड प्रेस्ड मूंगफली तेल के उत्पादन की क्षमता है।

जल्द ही हम यवतमाल जिले के अमरावती और पुसद में इकाइयां शुरू करेंगे, जो अप्रैल 2023 से 50,000 लीटर शुद्ध अवशेष मुक्त कच्ची घानी/कोल्डप्रेस्ड मूंगफली के तेल का उत्पादन करेंगे। हम उन्हें इस युवा उद्यमियों को सर्वश्रेष्ठ कच्चा माल और बायबैक प्रदान कर रहे हैं।

हमारी सिस्टर कंपनी VaibhavKamals Multiiveventures LLP के माध्यम से, हमारा उद्देश्य अंतिम खरीदार/उपभोक्ता को भी शुद्ध अवशेष मुक्त स्वस्थ/कच्ची घानी कोल्डप्रेस्ड मूंगफली का तेल प्रदान करना है और हमारे किसानों को भी उचित दाम प्रदान करना है।
आप भी हमारे ,’ अच्छा खाते रहे,स्वस्थ रहे ‘ मिशन से जुड़े और स्वस्थ्य परिवार बनाए 😊🙏

राजयोगीनी कमल दिदी
अध्यक्षा
शिवकमल बहुदेशीय महिला फाउंडेशन अमरावती /शिवकमल गोरक्षण।

1 thought on “तेल का खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Home
Account
Cart
Search